RTE Rajasthan Lottery Result 2024 Download rajpsp.nic.in

RTE Rajasthan Lottery Result 2024 Download rajpsp.nic.in – जिन उमीदवारो ने राजस्थान आरटीई एडमिशन के लिए आवेदन किया है उन सभी को राजस्थान आरटीई ऐडमिशन लॉटरी रिजल्ट जारी होने का बेबसरी से इंतज़ार है। अब आपका इंतज़ार समाप्त हो चूका है क्युकी विभाग के दवरा RTE Rajasthan Lottery Result 2024 जारी कर दिया गया है। उमीदवार इस पेज में दिए गए सीधे लिंक से राजस्थान आरटीई लॉटरी मेरिट लिस्ट को डाउनलोड कर सकते है और अपने अपना नाम देख सकते है।

इस साल RTE के लिए 2.50 लाख से अधिक उमीदवारो ने आवेदन किया है। हम आपको बता दे की आरटीई के तहत निजी स्कूलों में प्रवेश के लिए बोर्ड ने 13 मई को ऑनलाइन माध्यम से लॉटरी लिस्ट को जारी किया गया है। उमीदवार अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकते है और जिन उमीदवारो का नाम लिस्ट में मौजूद है उन्हें माता – पिता को 13 मई से 20 मई तक ऑनलाइन रिपोर्टिंग करनी है।

RTE Rajasthan Lottery Result 2024
RTE Rajasthan Lottery Result 2024

RTE Rajasthan Lottery Result 2024

Organization NameSchool Education Department, Government of Rajasthan
Name of the AdmissionRTE Admission Rajasthan
RTE Rajasthan Lottery Result Date13 May 2024 (Released)
Online Reporting By Parents13 to 20 May 2024
ClassesClass 1 to Class 8
Academic Session2024-25
Category Result
Official Websitewww.rajpsp.nic.in

राजस्थान आरटीई लॉटरी रिजल्ट 2024

राजस्थान आरटीई लॉटरी के माध्यम से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के परिवार के बच्चों को कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक में प्रवेश दिया जाता है। और हाल ही में इसके लिए आवेदन प्रक्रिया आयोजित करवाई गयी थी। बड़ी संख्या में उमीदवारो के अभिभावकों ने आवेदन किया है। अब बोर्ड के दवरा राजस्थान आरटीई लॉटरी रिजल्ट को जारी कर दिया गया है। राजस्थान आरटीई लॉटरी की मेरिट लिस्ट को बोर्ड की वेबसाइट पर जारी किया गया है। हमने निचे राजस्थान आरटीई लॉटरी रिजल्ट की जांच करने के डायरेक्ट लिंक दिया है।

How To Check RTE Rajasthan Lottery Result 2024

परिणाम जारी होने के बाद उमीदवार “राजस्थान आरटीई लॉटरी रिजल्ट कैसे चेक करे” के बारे में पूछ रहे है। इसके लिए उमीदवारो को सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करना होगा, जिसका डायरेक्ट लिंक निचे दिया गया है।

इसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जायेगा। अब उमीदवारो को अपने जिले एवं ब्लॉक को सेलेक्ट कर CAPTCHA भरकर खोजें Option पर क्लिक करना है।

अब आपके सामने स्कूल का नाम आ जायेगा, आपने जहा से आवेदन किया है उसका चयन करे। इसके बाद आपके लिस्ट खुल जाएगी आप लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते है।

Important Links To Check RTE Rajasthan Lottery Result 2024

Download Student Priority ListClick Here
Download School Wise Lottery ResultClick Here
Download GuidelinesClick Here
Official WebsiteClick Here

निष्कर्ष: इस लेख के माध्यम से हमने आपको RTE Rajasthan Lottery Result 2024 के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी है। इस लेख के माध्यम से परीक्षार्थी अपना राजस्थान आरटीई लॉटरी रिजल्ट 2024 आसानी से डाउनलोड कर सकते है। www.meraresults.in पर आने के लिए आपका बहुत बहुत आभार, हम उम्मीद करते है है की आपको इस लेख में सारी जानकारी मिल है।

Hello, I am Mahi Choudhary. Currently I am a Content Creator. I have 6+ years experience in Blogging and Content Creation in various fields like Govt. Job Updates, Sarkari Yojana, Career News, Exams Preparation etc.

Leave a Comment