Ruk Jana Nahi Admit Card 2024: रुक जाना नहीं का एडमिट कार्ड जारी, यहां से डाउनलोड करे

Ruk Jana Nahi Admit Card 2024: रुक जाना नहीं का एडमिट कार्ड जारी, यहां से डाउनलोड करे – एमपी बोर्ड रुक जाना नहीं योजना के लिए आवेदन करने वाले अभियार्थी अब Ruk Jana Nahi Admit Card 2024 की खोज कर रहे है। उमीदवारो को इस पेज में रुक जाना नहीं एडमिट कार्ड के बारे में विस्तार से जानकारी शेयर की गयी है। आप इस पेज से अपना MP Ruk Jana Nahi 10th 12th Class Admit Card 2024 डाउनलोड कर सकते है।

Latest Update – रुक जाना नहीं परीक्षा के एडमिट कार्ड बोर्ड के दवरा 17 मई को जारी कर दिए गए है । परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड निचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते है।

Ruk Jana Nahi Admit Card 2024

एमपी बोर्ड के दवरा रुक जाना नहीं योजना के तहत परीक्षाओ को आयोजित किया जा रहा है। बोर्ड के दवरा हर वर्ष मुख्य परीक्षा में फ़ैल होने वाले उमीदवारो को दूसरा मौका रुक जाना नहीं योजना के माध्यम से दिया जाता है। इस बार ये परीक्षाएं 20 मई से शुरू हो रही है इसके लिए आप परीक्षा का टाइम टेबल देख सकते है।

अब उमीदवारो को Ruk Jana Nahi Admit Card 2024 जारी होने का बेसब्री से इंतज़ार है। उमीदवारो को बता दे की बोर्ड के दवरा रुक जाना नहीं परीक्षा के एडमिट कार्ड 17 मई को ऑनलाइन जारी कर दिये है। इसके बाद विधार्थी अपना एडमिट कार्ड इस पेज में दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते है।

Ruk Jana Nahi Admit Card 2024
Ruk Jana Nahi Admit Card 2024

www.mpsos.nic.in Ruk Jana Nahi Admit Card 2024

Name of the BoardMadhya Pradesh Board of Secondary Education, (MPBSE)
Exam NameRuk Jana Nahi Yojana Exam 2024
Examination Class10th / 12th Class
StateMadhya Pradesh
Exam Date20 May 2024 To June 2024
Admit Card Release Date17 May 2024 (Released)
Admit Card StatusAvailable Below
Post CategoryAdmit Card
Official websitewww.mpbse.nic.in

रुक जाना नहीं एडमिट कार्ड कब आएगा

रुक जाना नहीं परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 25 अप्रेल से शुरू करवाई गयी थी और ये प्रक्रिया 05 मई तक चली थी। जो उमीदवार एमपी बोर्ड दसवीं और बाहरवीं कक्षा की परीक्षा में सफल नहीं हो पाए। उन सभी ने रुक जाना नहीं के लिए आवेदन किये है और उमीदवार “रुक जाना नहीं परीक्षा का एडमिट कार्ड कब आएगा” के बारे में पूछ रहे है। विधार्थियो के एडमिट कार्ड 17 मई को जारी किये जा सकते है। परीक्षार्थी अपने एडमिट कार्ड निचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते है।

Ruk Jana Nahi 10th 12th Admit Card 2024

मध्य प्रदेश बोर्ड के दवरा Ruk Jana Nahi 10th 12th Admit Card परीक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से जारी किये जाते है। परीक्षा में शामिल होने वाले उमीदवार अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट www.mpsos.nic.in से डाउनलोड कर सकते है। उमीदवारो को अपने रुक जाना नहीं योजना 10वी 12वी क्लास के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने नाम और रोल नंबर की आवश्यकता होगी। उमीदवार ध्यान दे की परीक्षा प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट ज़रूर निकलवा ले और इसको परीक्षा में साथ लेकर जाये।

How To Download Ruk Jana Nahi Admit Card 2024

उमीदवार प्रेवश पत्र जारी होने के बाद “रुक जाना नहीं के एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करे” के बारे में पूछते है। इसके लिए आपको सबसे पहले एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करना होगा इसका डायरेक्ट लिंक निचे उपलब्ध है।

अब आपको रुक जाना नहीं योजन के विकल्प पर जाना होगा। इसके बाद आपके समाने एडमिट कार्ड का लिंक आ जायेगा इसको क्लिक करके ओपन करना है।

इसके बाद आपको आवश्यक जानकारी दर्ज करनी होगी जिसमे आपका नाम और रोल नंबर हो सकते है। अब जानकारी को जांच ले और सबमिट कर दे।

अंत में आपका प्रवेश पत्र आपके सामने स्क्रीन पर आ जायेगा। उमीदवार प्रवेश पत्र की जानकारी जांच ले और इसको पीडीऍफ़ में डाउनलोड कर सकते है। उमीदवार किसी ईमित्र से जाकर प्रवेश पत्र का प्रिंट ज़रूर निकलवा लेना है।

Important Links To Download Ruk Jana Nahi Admit Card 2024

Ruk Jana Nahi Admit Card 2024Click Here
Official WebsiteClick Here
Home PageClick Here

निष्कर्ष: इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको Ruk Jana Nahi Admit Card 2024 के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी है। इस लेख के माध्यम से परीक्षार्थी रुक जाना नहीं का एडमिट कार्ड चेक कर सकते है। www.meraresults.in पर आने के लिए आपका बहुत बहुत आभार, हम उम्मीद करते है की आपको इस लेख में सारी जानकारी मिल है।

Hello, I am Mahi Choudhary. Currently I am a Content Creator. I have 6+ years experience in Blogging and Content Creation in various fields like Govt. Job Updates, Sarkari Yojana, Career News, Exams Preparation etc.

Leave a Comment